नितिन चंद्रा शुरुआत से ही भोजपुरी, मैथिलि, मगही इत्यादि भाषाओँ में कुछ बेहतर करने की हरसंभव कोशिश कर रहे हैं और इसका परिणाम भी अच्छा मिल रहा है। वैसे तो ये आज किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं। लेकिन फिर भी आपको बता दूँ कि नितिन चंद्रा बिहार के एकमात्र निर्देशक हैं।

जिनकी भोजपुरी फ़िल्म ‘देसवा’ का इंटरनेशनल फ़िल्म फेस्टिवल ऑफ़ इंडिया- गोवा में चयन हुआ था। ये एकमात्र निर्देशक हैं जिनके द्वारा बनायीं गयी मैथिलि फ़िल्म ‘मिथिला मखान’ को तत्कालीन राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी ने राष्ट्रिय पुरस्कार से सम्मानित किया था।

भोजपुरी में जहाँ एक ओर अश्लीलता की भरमार है। वहीँ दूसरी ओर नितिन चंद्रा द्वारा साफ़-सुथरा वीडियो तथा फिल्में बनाकर उलटी दिशा में गंगा बहाने की कोशिश करना प्रशंसनीय है।

ये बिहार की भाषाओं में अच्छी गुणवत्ता की म्यूजिक  वीडियो, शॉर्ट फ़िल्म तथा फीचर फ़िल्म बनाने के लिए हमेशा प्रतिबद्ध रहते हैं। उसी कड़ी को आगे बढ़ाते हुए इन्होंने भोजपुरी में एक नया म्यूजिक वीडियो बनाया है।

नितिन चंद्रा का नया भोजपुरी म्यूजिक वीडियो यूट्यूब पर रिलीज़ हो चूका है। जिसमें गाने का बोल है ‘सन सन बहे बयार बसंती’। अमरेंद्र राय के लिखे गीत को स्वर से सुरेश वाडेकरने और मधुर संगीत से आशुतोष सिंह ने सजाने का काम किया।

म्यूजिक वीडियो के निर्माता नीतू एन. चंद्रा, राहुल एस. यादव और नितिन नीरा चंद्रा तथा निर्देशक नितिन नीरा चंद्रा हैं। इस म्यूजिक वीडियो के कलाकार प्रतीक्षा राय और दीपक सिंह हैं। जिसे चम्पारण टॉकीज के यूट्यूब चॅनेल ‘बेजोड़’ से रिलीज़ किया गया है। आप सब इस गाने को ज़रूर सुनिए क्योंकि इस प्रकार का गीत-संगीत सुनना एक अलग अनुभव है और भोजपुरी में ऐसे गाने विरले ही मिलते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here