हरियाणा, करनाल : जिले के गांव रांवर के अमरजीत सिंह वडैच ने दुबई में आयोजित कराटे प्रतियोगिता में गोल्ड मेडल हासिल कर हरियाणा के साथ-साथ देश का नाम रोशन किया। खिलाड़ी अमरजीत सिंह का करनाल पहुंचने पर हरियाणा सिक्ख गुरद्वारा मैनेजमेंट कमेटी के युवा प्रदेशाध्यक्ष एवं भाजपा नेता अमरेन्द्र सिंह अरोड़ा व उनकी संस्था के लोगों ने नोटों व फूलों की माला डाल कर स्वागत किया।

खिलाड़ी अमरजीत सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि यह प्रतियोगिता 3 मई को दुबई में आयोजित की गई थी। इस प्रतियोगिता में 15 देशों के खिलाड़ियों ने भाग लिया। जिसमें नीदरलैंड, आयरलैंड, यू.ए.ई, इंग्लैंड, अमेरिका, कनाडा सहित कई देशों के खिलाड़ा शामिल रहे। उनका पहला मुकाबला यू.ए.ई. के साथ हुआ व दूसरा पाकिस्तान के साथ हुआ।

जिसमें खिलाड़ी अमरजीत सिंह ने प्रथम स्थान प्राप्त कर गोल्ड मेडल हासिल किया। उन्होंने युवाओं को संदेश देते हुए कहा कि युवा वर्ग पढ़ाई के साथ-साथ खेलों में भी भाग लेते रहें। अगर खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन करता हैं तो खिलाड़ी के साथ देश व प्रदेश का नाम भी रोशन होता हैं।

अमरजीत ने बताया कि उनका अगला कदम हरियाणा ओलम्पिक में भाग लेकर देश के लिए गोल्ड मेडल हासिल करना हैं। उन्होंने अपनी जीत का श्रेय अपनी टीम, कोच अपने माता-पिता व देश व प्रदेश को दिया।

इस मौके पर जरनैल सिंह प्रधान लम्बाना सिख बिरादरी व रिन्कू चिम्मा प्रधान जूडो कराटा एसोसिएशन ने अमरजीत को बधाई देते हुए कहा कि इस लड़के ने बहुत कम समय में अपनी तैयारी की व इस प्रतियोगिता में गोल्ड मेडल हासिल किया। उन्होंने कहा कि अमरजीत का परिवार मध्यम वर्गीय परिवार हैं।

जिसमें हम सरकार से अपील करते हैं कि इस खिलाड़ी की आर्थिक तौर पर मदद की जाए। जिससे खिलाड़ियों की हौसला वजाई हो सके। इस मौके पर युवा प्रदेशाध्यक्ष अमरेन्द्र सिंह अरोड़ा व बलविन्द्र सिंह डाचर एवं नरेन्द्र सिंह कत्याल ने संयुक्त तौर पर कहा कि देश व प्रदेश में प्रतिभा की कोई कमी नहीं हैं केवल तराशने की जरुरत हैं।

उन्होंने कहा कि समाज के हर छोटे व बड़े वर्ग में जिस का रुझान खेलों की तरफ ही हो सरकार की भी उनकी काफी मदद कर रही हैं। उन्होंने अमरजीत व उनके परिवार और उसके कोच राजेश शर्मा को बधाई दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here