हरियाणा, करनाल : दिनांक 11.6.2019 को प्रबंधक थाना शहर करनाल निरीक्षक हरजिन्द्र सिंह को हाईवे व आसपास के क्षेत्र में लुट और स्नैचिंग की वारदातों को अंजाम देने वाले एक गिरोह के संबंध में गुप्त तरीके से सुचना प्राप्त हुई। सुचना मिलते ही उनके द्वारा से.-4 चौकी इन्चार्ज ए.एस.आई. अनिल कुमार की अध्यक्षता में एक टीम का गठन कर आरोपियों को पकड़ने के लिए रवाना किया गया।

जो ए.एस.आई. अनिल कुमार ने अपनी टीम के साथ सुचना में प्राप्त जानकारी के आधार पर योजनाबद्व तरीके से बजीदा रोड़ से गोगड़ीपूर फाटक की ओर जाने वाली सड़क के पास खेत में बनी एक कोठरी के पिछे से तीन आरोपियों

1. निखिल पुत्र सुरेन्द्र वासी मुनक थाना घरौंडा जिला करनाल।

2. दुष्यंत पुत्र धीरसिंह वासी मुनक थाना घरौंडा जिला करनाल।

3. परमजीत उर्फ अंकित उर्फ डंकनी पुत्र श्यामसिंह वासी बड़ौता थाना मधुबन जिला करनाल को धर दबोचा।

पुलिस टीम द्वारा मौके पर ही आरोपियों के कब्जे से दो अवैध देशी पिस्तौल 315 बौर व दो जींदा रौंद और वारदातों को अंजाम देते समय प्रयोग की जाने वाली एक मोटरसाइकिल होण्डा साईन बरामद की गई।

पुलिस द्वारा की गई प्रारंभिक पूछताछ पर आरोपियों ने अपने अन्य साथी गौरव उर्फ गौरा पुत्र ओमप्रकाश वासी बड़ौता थाना मधुबन जिला करनाल के साथ मिलकर करनाल में हाईवे और आसपास के क्षेत्र में लूट व स्नैचिंग की निम्न वारदातों को अंजाम देने बारे खुलासा किया।

1. दिनांक 5.6.2019-6.6.2019 की रात को नमस्ते चौक करनाल से पिस्तौल के बल पर एक कार छिनी थी। जिसके संबंध में थाना शहर करनाल में मुकदमा नं.- 492/6.6.2019 धारा 392 भा.द.स. व धारा शस्त्र अधिनियम के तहत मामला दर्ज हैं।

2. थाना शहर करनाल क्षेत्र में हथियार के बल पर चोरी की वारदात को अंजाम दिया था। जिस संबंध में मुकदमा नं.- 1147/17 धारा 379-ए भा.द.स. व धारा शस्त्र अधिनियम के तहत थाना शहर करनाल में दर्ज हैं।

3. थाना सिविल लाइन करनाल क्षेत्र में हथियार के बल पर लूट की वारदात को अंजाम दिया था। जिस संबंध में मुकदमा नं.- 835/17 धारा 392 भा.द.स. व धारा शस्त्र अधिनियम के तहत थाना सिविल लाइन में दर्ज हैं।

4. थाना सिविल लाइन क्षेत्र में एक स्नैचिंग की वारदात का खुलासा किया। जिस संबंध में थाना सिविल सिविल लाइन में मुकदमा नं.- 305/19 धारा 379-ए, 341 भा.द.स. के तहत दर्ज हैं।

5. थाना सदर करनाल के क्षेत्र में स्नैचिंग की वारदात का खुलासा किया गया। जिस संबंध में थाना सदर करनाल में मुकदमा नं.- 77/19 धारा 379-ए भा.द.स. के तहत दर्ज हैं।

6. आरोपियों द्वारा हथियारों के बल पर थाना घरौंडा क्षेत्र में मारपीट कर लूट की वारदात को अंजाम दिया गया था। जिस संबंध में थाना घरौंडा में मुकदमा नं.- 370/19 धारा 394 भा.द.स. व धारा शस्त्र अधिनियम के तहत दर्ज हैं।

7. आरोपियों द्वारा जनवरी 2019 में पानीपत से एक आई-20 कार छीनने की वारदात का खुलासा किया गया और

8. 2018 में अटल पार्क करनाल से एक व्यक्ति से उसका फोन छिनने की वारदात का भी खुलासा किया गया।

इस संबंध में जानकारी देते हुए प्रबंधक थाना शहर करनाल निरीक्षक हरजिन्द्र सिंह ने बताया कि आरोपियों द्वारा अलग-अलग थानों में अलग-अलग धाराओं के तहत दर्ज कुल 8 वारदातों का खुलासा किया हैं। जिनके संबंध में आरोपियों को आज माननीय अदालत के सामने पेशकर पुलिस रिमांड हासील किया जाएगा व उपरोक्त वारदातों से संबंधित बरामदगी की जाएगी और उनके साथी गौरव उर्फ गौरा के बारे भी पूछताछ कर उसे गिरफ्तार किया जाएगा।

उन्होंनें बताया कि यह गिरोह पिछले काफी समय से हाईवे पर करनाल व आसपास के क्षेत्र में काफी सर्किय था। जो कहीं न कहीं पुलिस के लिए भी एक बड़ी चुनौती बना हुआ था। इसके साथ ही उन्होंनें अपनी टीम को बधाई देते हुए कहा कि उनकी टीम ने इस चुनौती को स्वीकार किया व आरोपियों को गिरफ्तार कर एक बड़ी कामयाबी हासील की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here