नई दिल्ली : राष्ट्र सृजन अभियान के संस्थापक सह राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रद्युम्न कुमार सिन्हा ने आज नई दिल्ली में एक प्रेस वार्ता कर बताया कि नरेंद्र मोदी सरकार कि आज दूसरी पारी के 100 दिन पूरे हो रहे हैं।

यह 100 दिनों में मोदी सरकार का यह सफर जम्मू कश्मीर से 35A एवं अनुच्छेद 370, मुस्लिम महिलाओं के न्याय सम्मान एवं अधिकार के लिए तीन तलाक नये मोटर वाहन कानून, पाँच ट्रिलियन डालर की अर्थव्यवस्था बनाने का संकल्प सद सरकारी बैंकों के विलय की घोषणा एवं आतंक पर वार को यूएपीए एक्ट में संशोधन जैसे अनेक ऐतिहासिक निर्णय राष्ट्र हिट में लिये गये हैं।

जिसका राष्ट्र सृजन अभियान स्वागत करती हैं। राष्ट्र सृजन अभियान प्रमुख पी. के. सिन्हा ने बताया कि इसके अलावे नरेंद्र मोदी 2 सरकार ने अनेकों निर्णय लिये हैं। जैसे पहला विदेश दौरा पर मालदीव जाना इसके बाद 8 जून को ईस्टर हमले के बाद आतंकवाद के खिलाफ एकजुटता दिखाने के लिये श्रीलंका गए।

31 मई को पहली कैबिनेट बैठक में राष्ट्रीय रक्षा निधि के तहत चल रही प्रधानमंत्री छात्रवृति योजना में बदलाव कि घोषणा लड़कों के लिए 2500 एवं लड़कियों के लिए 3000 रुपये करना। जून में एससीओ सम्मेलन में पाक प्रधानमंत्री इमरान खान को नजर अंदाज का दर्शाया की आतंक पर ठोस इच्छा शक्ति के बिना वार्ता संभव नहीं।

वहीं अगस्त में जी-7 सम्मेलन में कश्मीर मसले को अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर उछालने की पाक की कोशिश नाकाम की। और तीसरे पक्ष में दाखल की गुंजाइश को नकारना। 24 अगस्त को संयुक्त आराम अमीरात ने मोदी को अपने सर्वोच्च नागरिक सम्मान “ऑर्डर ऑफ जायद” पुरस्कार प्राप्त करना। 25 अगस्त को नरेंद्र मोदी बहरीन के सर्वोच्च नागरिक सम्मान “किंग हमाद ऑर्डर ऑफ व रेनसा” से नवाजे गए। इस पुरस्कार को जाकर लोग मुस्लिम देशों के समर्थन के तौर पर भी देखते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here