पीडीडीयू नगर, चंदौली : दीनदयाल उपाध्याय नगर के सेंट मैरी कॉन्वेंट स्कूल हिनौली में वार्षिकोत्सव ‘उड़ान’ बड़े ही हर्षोल्लासपूर्ण वातावरण में मनाया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि डॉ. चुजीन जोशेफ, कैथोलिक चर्च पादरी हैं।

विशिष्ठ अतिथि एडिशनल एसपी चन्दौली प्रेमचन्द जी रहे। कार्यक्रम का शुभारंभ माॅं सरस्वती के तैल चित्र पर माल्यार्पण एवं दीप जलाकर किया गया।

इस कार्यक्रम में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी के बारे में विस्तार से प्रकाश डाला गया। महात्मा गांधी जी ने कैसे भारत को आजादी दिलायी। उसके बाद संविधान निर्माता डॉ. भीमराव अंबेडकर जी के जीवन में कितना कठिनाई का सामना करना पड़ता था।

नाट्य मंच के माध्यम से दिखलाया गया। सांडर्स को गोली मारकर कैसे फाँसी के फंदे को चूमकर गले लगाया गया, कथा और रंग मंच से दिखाया गया। जिससे मुख्य अतिथि सहित अभिभावकों ने भी ताली बजाकर बच्चों का उत्साह वर्धन किया।

स्कूल की मैनेजर सिस्टर ने बताया कि हिनौली सभी बच्चों को आगे बढ़ाने की मेरी पूरी कोशिश हैं। अगर कोई बच्चा गरीब हैं तो उसके आर्थिक स्थिति के अनुसार उससे फीस जमा कराई जाती हैं। स्कूल की प्रिंसिपल सिस्टर बिना ने कहा कि सविधान के द्वारा जो प्रोग्राम हैं हम सब एक हैं। कार्यक्रम जो दिखाया गया हैं।

वही सभी बच्चों के साथ हम करना चाहते हैं कि सभी बच्चे मिल जुलकर रहे। इस मौके पर स्कूल प्रबन्धक सिस्टर बिन्दीवता, प्रिंसिपल सिस्टर बीना, डॉ. चुजिन जोसेफ, रवि कान्त सहित तमाम अध्यापक गण उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here