चंदौली : भारत के राष्ट्रपिता महात्मा गाॅंधी की 150वीं व आधुनिक भारत के स्वप्नद्रस्टा व आधुनिक भारत के निर्माता स्व. रामविलास सिंह की 125 वीं जन्म शदी समारोह का आयोजन बापू के जन्म स्थान पाेरबन्‍दर में राष्ट्र सृजन अभियान के बैनर तले किया जा रहा हैं। उक्त बाते राष्ट्र सृजन अभियान के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष परशुराम सिंह जी ने दैनिक सृजन के स्टेट हेड के सी श्रीवास्तव एड. से एक भेंटवार्ता के दौरान चकिया स्थित कार्यालय पर कही।

उन्होंने कहा कि राष्ट्रसृजन अभियान आज पूरे देश में ही नही बरन नैपाल के साथ ही आस पास के मुल्को में भी पूरे जोशोखरोश के साथ अपनी जड़े जमा चुका हैं। उन्होंने इस बारे में बताया कि आज के लोगो को राष्ट्र सृजन 30 सूत्रीय कार्यक्रमों के माध्यम से उनकी छवि को निखारने का प्रयास कर रही हैं जिसमें उसे नित नये मोकाम हासिल हो रहे हैं।

वही उनके कहने पर जब हमारे स्टेट हेड ने राष्ट्र सृजन अभियान के राष्ट्रीय अध्यक्ष से दूरभाष पर वार्ता की तो उन्होंने कहा कि राष्ट्र सृजन अभियान की यह पहल एक मिशाल बनेगी जिसके कार्यक्रमों के रूप में मेरे युवा मेरी शान, लीडर्स टाॅक, – पोरबंदर गौरव अवार्ड 2019’, सम्मान समारोह, राष्ट्र निर्माण में पोरबंदर की भूमिका इसके साथ ही आज के दौर में राष्ट्र निर्माण में महिला नेतृत्व की भूमिका के साथ ही साथ गुजराती सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी आयोजन किया गया हैं।

वही उन्होंने कहा कि राष्ट्र सृजन अभियान के स्वप्नद्रस्टा बाबू रामविलास सिंह का यह सपना था कि पूरे भारत एक ड्रीम इंडिया के रूप में विकसित हो जिसके लिए राष्ट्रसृजन अभियान पूरी तरह से कृत संकल्पित हैं। वही इसी के साथ ही उन्होंने पोरबंदर के इस महाकार्यक्रम में शामिल होने की भी देशवासियों से अपील की। और कहा कि इस कार्यक्रम में देश की नानचीन विभूतिया भी पदार्पण कर रही हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here