पीटीआई पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) की एक बार फिर किरकरी हो गई हैं। पीसीबी की अर्जी को बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (BCB)ने दरकिनार कर दिया हैं। जिसमें पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने बांग्लादेश की टीम को पाकिस्तान में टेस्ट सीरीज के लिए न्योता दिया था।

पीसीबी ने बीसीबी को दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए न्योता दिया था वे यहां आकर टेस्ट सीरीज खेलें। उधर, बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने इस पर जवाब पाकिस्तान के क्रिकेट बोर्ड को दे दिया हैं। दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिये बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने अपने देश की टीम को पाकिस्तान भेजने से इन्कार कर दिया हैं।

हालांकि, बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने अपनी टीम को पाकिस्तान में टी 20 सीरीज खेलने पर सहमति जतायी दी हैं, जो कि पाकिस्तान के लिए राहत की खबर हैं। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के मुताबिक ये टेस्ट सीरीज जनवरी-फरवरी में खेली जानी थी।

बीसीबी से जानना चाहते हैं टेस्ट क्रिकेट नहीं खेलने का कारण:- इस बारे में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के मुख्य कार्यकारी वसीम खान ने कहा हैं। उन्होंने बीसीबी को कड़े शब्दों में पत्र लिखा हैं और टेस्ट नहीं खेलने के कारणों के बारे में जानने की इच्छा जाहिर की हैं।

वसीम खान ने कहा हैं, बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने हमें सूचित किया हैं कि वे पाकिस्तान में तीन टी 20 मैच खेलना चाहते हैं। लेकिन अब वे टेस्ट सीरीज नहीं खेलना चाहता हैं।

हमने बोर्ड को लिखा हैं कि वो बताएं कि वे क्यों टेस्ट सीरीज नहीं खेलना चाहते। आपको बता दें, पाकिस्तान में दस साल के बाद टेस्ट क्रिकेट की वापसी हुई हैं। जहां श्रीलंकाई टीम पाकिस्तान के दौरे पर गई हैं। इसी के साथ दस साल के बाद पाकिस्तान में टेस्ट क्रिकेट की वापसी हुई हैं।

श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज का एक मुकाबला खेला जा चुका हैं। इससे पहले श्रीलंकाई टीम बस पर साल 2009 में आतंकी हमला हुआ था। जिसके बाद से पाकिस्तान में क्रिकेट ही बंद हो गई थी। लेकिन धीरे-धीरे अब टेस्ट क्रिकेट की भी वहां वापसी हो गई हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here