नई दिल्‍ली : भारत और न्यूजीलैंड के बीच पांच मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज खेली जा रही हैं। सीरीज का चौथा टी20 इंटरनेशनल मैच वेलिंगटन के स्काई स्टेडियम में खेला गया। इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ हैं कि दो टी20 इंटरनेशनल मैच का फैसला सुपर ओवर में निकला हो।

हैमिल्टन के बाद वेलिंगटन टी20 इंटरनेशनल मैच में भारत ने सुपर ओवर में जीत दर्ज की। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट पर 165 रन बनाए थे। जवाब में न्यूजीलैंड ने भी 20 ओवर में सात विकेट पर 165 रन बनाए। सुपर ओवर में न्यूजीलैंड का स्कोर 13/1 था। जवाब में भारत ने 5 गेंद में 16/1 के स्कोर के साथ मैच जीता।

न्यूजीलैंड ने टॉस जीता और भारत के खिलाफ पहले गेंदबाजी का फैसला लिया हैं। केन विलियमसन कंधे की चोट के चलते इस मैच से बाहर हो गए हैं। कॉलिन डि ग्रैंड होम की जगह कीवी टीम में टॉम ब्रूस को जगह मिली हैं। जबकि केन विलियमसन की जगह डेरेल मिशेल प्लेइंग इलेवन का हिस्सा हैं।

टीम इंडिया के प्लेइंग इलेवन में तीन चौंकाने वाले बदलाव देखने को मिले हैं। इस मैच में रोहित शर्मा, मोहम्मद शमी और रविंद्र जडेजा को आराम दिया गया हैं। उनकी जगह संजू सैमसन, नवदीप सैनी और वॉशिंगटन सुंदर को टीम में जगह मिली हैं।

भारत सीरीज में पहले ही 3-0 से अजेय बढ़त बना चुका हैं। सीरीज का तीसरा मैच बुधवार (29 जनवरी) को खेला गया था। जिसे भारत ने सुपर ओवर में जीता था। भारत ने पहली बार न्यूजीलैंड में कोई टी20 इंटरनेशनल सीरीज अपने नाम की हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here