सिल्वर वेल्स स्कूल में अर्न्‍तराष्‍ट्रीय महिला दिवस पर हुई संगोष्ठी

चकिया : आज की महिला निर्भर नही हैं। वह हर मामले में आत्मनिर्भर और स्वतंत्र हैं। आज की महिला पुरूषों के बराबर सब कुछ करने में सक्षम हैं। हमे महिलाओं का सम्मान जेंडर के कारण नही बल्कि स्वयं की पहचान के लिए करना होगा।

उक्त बाते सिल्वर बेल्स स्कूल में आयोजित अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर मुख्य अतिथि के पद से बोलतीे हुई भारतीय जनता पार्टी की क्षेत्रीय मिडीया प्रभारी महिला मोर्चा ज्योत्सना बाजपेयी त्रिपाठी ने कही।

उन्होने कहा कि हम सबको यह स्वीकार करना होगा कि समाज की बेहतरी के लिए पुरूष और महिला दोनों समान रूप से योगदान करते हैं। यह जीवन को लाने वाली महिला हैं। हर महिला विशेष होती हैं चाहे वह घर की हो या आफिस की।

इनके साथ ही विशिष्ट अतिथि के रूप में भारतीय जनता पार्टी महिला मोर्चो की जिलाध्यक्षा श्री मती गीता रानी गुप्ता ने कहा कि आज इस अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस 8 मार्च पर हमे संकल्प लेने की जरूरत हैं कि हम महिलाओं को हर क्षेत्र में आगे आने जरूरत हैं वे आज कही भी किसी भी मामले में पुरूषों से कम नही हैं।

वही विश्व हिन्दू रक्षा परिषद की जिलाध्यक्षा मन्जू श्रीवास्तव ने भी महिलाओं को जागरूक होने की बात कही। कार्यक्रम का प्रारम्भ मुख्य अतिथि व विशिष्ट अतिथियों को माल्यार्पण के साथ हुआ। इस दौरान अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर कई महिलाओं ने अपनी अपनी बाते रखी।

कार्यक्रम के दौरान जिलाध्यक्षा द्वारा महिलाओं केा विशेष कार्य के लिए माल्यार्पण कर उनको सम्मानित भी किया गया। इस दौरान पूजा जायसवाल, प्रमिला शुक्ला, अनुपमा अग्रवाल, एन जी ओं प्रकोष्ट के जिला संयोजक राजकुमार जायसवाल, प्रभात जायसवाल आदि ने अपने अपने विचार रखे।

कार्यक्रम के अन्त में धन्यवाद ज्ञापन कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रही श्रीमती सुषमा जायसवाल ने तथा सफल संचालन वरिष्ठ पत्रकार व आदर्श जन चेतना समिति के डायरेक्टर के सी श्रीवास्तव एड. ने किया। इस दौरान काफी संख्या में महिलाएं उपस्थित रही।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here