मुगलसराय तहसील का मैनुद्दीनपुर गाॅंव बना जनपद का पहला हाटस्पाट


चंदौली। आखिरकार जिसका डर था वही हुआ। चंदौली भी कोरोनो के कहर से नही बच पाया। कोरोना के संक्रमण से अब तक दूर रहा चंदौली भी उसकी जद में आ गया । बुधवार की रात पहला कोरोना पॉजिटिव मामला सामने आया। आननफानन में कोरोना पॉजिटिव को एल-वन हास्पीटल वाराणसी भेज दिया गया। पॉजिटिव मरीज के गांव मैनुद्दीनपुर को हॉटस्पॉट घोषित कर दिया गया है। जिला प्रशासन अब कोरोना पॉजिटिव परिजनों और संपर्क में आने वाले लोगों की जांच कराने की तैयारी में जुट गया है।


सूचना विभाग से प्राप्त खबरों के अनुसार नियामताबाद ब्लाक के सुरौली ग्राम पंचायत के मैनुद्दीनपुर गांव में 11 मई को आटो रिक्शा को लेकर गांव का युवक लौटा था। जिले की सीमा पर कटरिया के समीप ही मेडिकल टीम ने थर्मल स्कैनिंग की थी। उसके शरीर का तापमान अधिक मिलने पर जिला अस्पताल भेज दिया गया था। जहां थोड़ी देर छांव में रहने के बाद शरीर का तापमान सामान्य बताने लगा। बावजूद इसके जिला अस्पताल की टीम ने उसका सैंपल लेकर उसे होम क्वारंटीन कर दिया। बीएचयू से बुधवार की रात रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर खलबली मच गई। बताते चले कि जनपद में मिली छूट का भी  लोग बेजा लाभ लेने से बाज नही आ रहे है।

डीएम नवनीत सिंह चहल के निर्देश पर तत्काल मेडिकल व प्रशासनिक टीम मैनुद्दीपुर गांव पहुंची और कोरोना पॉजिटिव को एम्बुलेंस से ए-वन हास्पीटल वाराणसी भेज दिया गया। पूरे गांव को हॉटस्पाट घोषित कर चैकसी बढ़ा दी गइ है।। प्रशासन मरीज के परिवार और संपर्क में आने वाले लोगों की जांच करेगा। जिलाधिकारी ने बताया कि किसी को भी गांव से बाहर निकलने की छूट नहीं रहेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here