दैनिक सृजन न्यूज नेटवर्क

दिल्ली।दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने जासूसी करने के आरोप में पाकिस्तान एम्बेसी के 2 अधिकारियों को गिरफ्तार किया है।जिनका नाम आबिद हुसैन और ताहिर खान है।दोनों पाकिस्तान एम्बेसी में वीजा असिस्टेंट के तौर पर कार्यरत है और आईएसआई के लिए काम करते हैं. लंबे समय से ये दोनों ही भारतीय सेना से जुड़ी संवेदनशील जानकारियां प्राप्त करने की कोशिश कर रहे थे. विदेश मंत्रालय ने उन्हें पर्सनल-नॉन ग्रैटा घोषित किया है और अब दोनों को पाकिस्तान वापस भेज दिया जाएगा.
मिलिट्री इंटेलिजेंस की काफी दिनों से इन लोगों पर नज़र थी, आज ये एक सेना के जवान से मिलने हाईकमीशन की गाड़ी से करोलबाग आये थे. एक ऑपरेशन के तहत इन्हें उस जवान को 15 हज़ार रुपये और एक आईफोन देना था. इन दोनों को वहीं पकड़ लिया गया, वो जवान एक खुफिया एजेंसी से जुड़ा है और इस ऑपेरशन का हिस्सा था. मौके से तीन लोग पकड़े गए जिनमें इनका एक ड्राइवर जावेद भी है,सभी से पूछताछ जारी है.
विदेश मंत्रालय ने कहा, ‘एक कूटनीतिक मिशन के सदस्य के तौर पर अपने दर्जे के अयोग्य गतिविधियों में शामिल होने के आरोप में सरकार ने दोनों अधिकारियों को निषिद्ध घोषित किया है और उनसे 24 घंटे के अंदर देश छोड़कर जाने को कहा है.’
मंत्रालय ने कहा कि पाकिस्तानी उच्चायोग के प्रभारी को एक आपत्ति पत्र जारी कर भारत की सुरक्षा के खिलाफ इन दोनों अधिकारियों की गतिविधियों पर कड़ा विरोध दर्ज कराया गया है.
विदेश मंत्रालय ने कहा, ‘पाकिस्तानी उच्चायोग से कहा गया है कि वह यह सुनिश्चित करें कि उनके कूटनीतिक मिशन का कोई व्यक्ति भारत के प्रति शत्रुवत गतिविधि या ऐसे किसी कृत्य में शामिल नहीं होना चाहिए जो उसके दर्जे के अनुकूल न हो.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here