बच्चा चोर गैंग का भंडाफोड़, दो गिरफ्तार

0
79

लड़के की कीमत तीन लाख,लड़की 50 हजार

इंदौर। इंदौर में एक बच्चा चोर गिरोह का पर्दाफाश हुआ है। नवजातों की सौदेबाजी करने वाली सरकारी एमटीएच अस्पताल की नर्स शिल्पा तेलंग और वार्ड बॉय बबलू उर्फ तेजकरण ठक्कर को पुलिस ने बुधवार देर रात गिरफ्तार किया। आरोपित एक महिला को 10 दिन की बच्ची एक लाख 20 हजार रुपये में बेचना चाहते थे, इसी दौरान वे पुलिस के हत्थे चढ़ गए। आरोपित वर्ष 2017 से बच्चे चोरी कर बेच रहे थे।

50 हजार रुपये में बेचते थे लड़की

पुलि‍स के अनुसार, लड़की न्यूनतम 50 हजार रुपये में बेचते थे और लड़के का दाम तीन लाख रुपये तय कर रखा था। इंदौर के डीआइजी हरिनारायणाचारी मिश्र ने आशंका जताई कि बच्चा चोरी के मामले में निजी अस्पताल भी शामिल हो सकता है। आरोपितों को कोर्ट से पांच दिन की रिमांड पर लेकर पूछताछ की जा रही है। पुलिस के मुताबिक बच्चा चोरों ने एक महिला को बच्ची बेचने के लिए फोन किया था।

इस महिला ने इवा वेलफेयर ऑर्गनाइजेशन की डायरेक्टर भारती मंडोले को जानकारी दी। भारती ने डीआइजी से संपर्क कर बताया कि महाराजा तुकोजीराव अस्पताल (एमटीएच) अस्पताल की नर्स इसमें शामिल है। डीआइजी ने क्राइम ब्रांच की एक टीम बनाई। योजना अनुसार, आरोपित नर्स को बच्ची के साथ बुलाया। अपने साथी के साथ आई नर्स ने एक लाख 20 हजार रुपये में बच्ची का सौदा किया।

पुलिस ने तीन और लोगों को पकड़ा

भारती ने एक व्यक्ति को अपना पति बताया और बच्चा चोरों से मिलने राणीसती गेट के पास पहुंची। यहां भारती ने जैसे ही बच्ची को हाथ में लिया, पुलिस ने आरोपितों को धर दबोचा। इसके बाद बच्ची को महिला थाने की आरक्षक स्वाति पाठक बड़े अस्पताल ले गई और भर्ती कराया। डॉक्टरों का कहना है कि बच्ची पूरी तरह स्वस्थ है। देर रात पुलिस ने तीन और लोगों को संदेह के आधार पर पकड़ा है।

फर्टिलिटी सेंटर से मिला नंबर

शिकायतकर्ता महिला ने पुलिस को बताया कि वह पांच साल पहले एक फर्टिलिटी सेंटर में इलाज कराने गई थी। तभी उसे एक महिला का फोन आया था कि बच्चे की जरूरत हो तो उससे संपर्क करे। उस समय भी महिला ने बच्चा खरीदने से मना कर दिया था। इसके बाद महिला को एक बच्ची हो गई।  फिर महिला का फोन आया और बच्चा बेचने का ऑफर दिया। 

Previous articleकोरोना पर भारी पड़ा जिऊत पूत्रिका की पूजा
Next articleबस स्टैंड पर महिला ने शिशु को दिया जन्म, दोनों सुरक्षित
मै के सी श्रीवास्तव एड0 पिछले 20 ,22 वर्षो से प्रिन्ट मिडीया के क्षेत्र में विभिन्न्न जिला ब्‍यूरो व मान्‍यता प्राप्‍त जिला संवाददाता के रूप में कार्य करता आ रहा हॅू आज भी जौनपुर से प्रकाशित हिन्‍दी दैनिक तरूण मित्र में चंदौली जिले के ब्‍यूरो चीफ के रूप में कार्यरत हूॅा । साथ ही साथ इसके अब आप के बीच सोशल साइड पर दैनिक सृजन नेशनल न्यूज नेटवर्क के माध्यम से भी आप की खबरों को नित नया आयाम देने के लिए तत्पर हूॅ । जिले से ब्‍यूरो चीफ व संवााददाताओं की आवश्‍यकता हैा खबरों व विज्ञापन को हमारे वाट्सअप न0 9935932017 पर भेज सकते है।हर जगह की खबरो के लिए वहा से सम्ब‍धित रिर्पोटर ही जिम्‍मेदार होंगे , अगर आप पत्रकारिता से जुडना चाहते है तो भी हमसे सम्‍पर्क करें ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here